Home > हिन्दी वाइरल > अमेरिका में हुई बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद को सुलझाने पर बैठक

अमेरिका में हुई बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद को सुलझाने पर बैठक

ram janm bhoomi aur masjid nirman vivad ki meeting america me hui

बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुझाव दिए थे जिसके बाद कई व्यक्ति और संगठनो ने इसको लेकर पहल भी की है। इसी क्रम में अध्यात्म गुरु श्री श्री रविशंकर ने भी कई मुस्लिम नेताओ व मौलानाओ से बात चीत थी थी।

इसी के चलते अब श्री श्री रविशंकर ने अमेरिका में अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र व अमेरिका में बिज़नेस लीडर फ्रैंक इस्लाम से मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात के दौरान दोनों के बीच बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद को लेकर भी चर्चा हुई है। बैठक में श्री श्री रविशंकर ने कहा कि अगर दोनों समुदाय के बीच शांतिपूर्ण माहौल में बैठक की जाए तो इस विवाद का हल निकला जा सकता है।

हालाँकि फ्रैंक इस्लाम को बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद में श्री श्री रविशंकर द्वारा किये गए प्रयास की प्रोग्रेस अपडेट नहीं थी लेकिन इस मामले में सुलझाने में श्री श्री रविशंकर पर भरोसा जताया।

बताते चले कि फ्रैंक इस्लाम उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के निवासी रहे हैं और इस समय अमेरिका में उनका नाम बड़े उद्योगपतियों से साथ लिया जाता है। हाल ही में उन्होंने अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को दो मिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता प्रदान की थी।