Home > हिन्दी वाइरल > पद्मावत का विरोध करने वाली भाजपा ने इजरायली पीएम के स्वागत में ‘घूमर’ गाने पर कराया डांस, कांग्रेस ने पूछा यह कैसा दोहरापन?

पद्मावत का विरोध करने वाली भाजपा ने इजरायली पीएम के स्वागत में ‘घूमर’ गाने पर कराया डांस, कांग्रेस ने पूछा यह कैसा दोहरापन?

इस समय देश में फिल्म पद्मावत की रिलीज़ को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन चल रहा है और कई भाजपा शासित राज्यों ने इस फिल्म की रिलीज़ पर बैन लगा दिया है।

ज्ञात हो जब फिल्म पद्मावत का ‘घूमर’ गाना रिलीज़ हुआ था तो करणी सेना ने इसका काफी विरोध किया था और तोड़ फोड़ की थी और अब जब इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अहमदाबाद पहुचे तो उनके स्वागत के लिए ‘पद्मावत’ के ‘घूमर’ गाने को बजाने पर कांग्रेस ने इसे भाजपा का दोहरापन करार दिया है।

दरअसल गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कुछ दिन पहले ही फिल्म पद्मावत को राज्य में रिलीज नहीं होने देने का ऐलान किया था और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू अहमदाबाद पहुंची तो उनके स्वागत में ‘पद्मावत’ के ‘घूमर’ गाने पर कलाकारों ने डांस प्रस्तुत किया।

इसी घटनाक्रम पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार की ओछी राजनीती पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘एक ओर भाजपा शासित राज्यों में ‘पद्मावत’ फिल्म पर बैन लगाया जा रहा है, दूसरी ओर पीएम मोदी के कार्यक्रम में इस फिल्म के गाने पर डांस का आयोजन हो रहा, ये कैसा दोहरापन है?’

गौरतलब है कि हाल ही में करणी सेना ने भाजपा शासित मध्य प्रदेश के एक स्कूल में बच्ची द्वारा घूमर गाने पर डांस करने काफी हंगामा किया था और स्कूल में जमकर तोड़ फोड़ मचाई थी और इसमें स्कूल की एक बच्ची घायल भी हो गई थी। अब भाजपा सरकार द्वारा घूमर गाना बजाना और उसपर किसीकी नाराज़गी न होना इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि शायद करणी सेना ने भाजपा सरकार को यह गाना बजाने पर छूट दी है।

अब सवाल यह उठता है कि जब भाजपा सरकारे इस फिल्म और गाने पर विरोध करती आई है तो उनके दुसरे देश के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए क्या कोई और गाना नहीं मिला? क्या विरोध महज़ एक दिखावा है?

You may also like
Largest party in Meghalaya Congress failed while BJP joins NPP government
Blame-game begins between Congress and BJP ahead of Karnataka Assembly polls
BJP invades two-decade-old fort of Left party, Modi’s magic worked in Tripura
Congress leading in Meghalaya while BJP fighting tough with the left in Tripura