Home > हिन्दी वाइरल > झारखण्ड निकाय चुनाव नतीजे: भाजपा खेमे में खलबली, कांग्रेसीयों में ख़ुशी की लहर

झारखण्ड निकाय चुनाव नतीजे: भाजपा खेमे में खलबली, कांग्रेसीयों में ख़ुशी की लहर

16 अप्रैल को 5 नगर निगम, 16 नगर परिषद् और 13 नगर पंचायतों के लिए झारखण्ड में मतदान हुआ था। आज इनके नतीजो की घोषणा हो रही है।16 अप्रैल को नगर निगम के 8,09,062 में से 3,35,999 वोटरों ने मतदान किया था जिसमे 1,82,832 पुरुष और 1,53,167 महिला वोटर हैं। अभी तक आए नतीजो के अनुसार लगभग 13 जगहों पर भाजपा मेयर/चेयरमैन की दौड़ में आगे चल रही है. वही 4 जगहों पर कांग्रेस आगे है। माना जा रहा है कुछ ही देर में सभी नतीजे साफ़ हो जाएँगे।

प्राप्त हुई खबर के अनुसार रांची में मेयर पद के लिए भाजपा के आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर पद के लिए संजीव विजयवर्गीय आगे चल रहे हैं। मेयर पद की प्रत्याशी आशा लकड़ा जीत की ओर बढ़ रही हैं। दोनों में काटे की टक्कर देखने को मिल रही है. जीत किसकी होगी कह पाना संभव नहीं है। फुसरो नगर परिषद में उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस की जीत हुई है जीमे प्रत्याशी छेदी नोनिया ने उपाध्यक्ष पद के भाजपा प्रत्याशी शिवलाल रवि को 3,187 वोट से मात दे दी। वही बुंडू नगर पंचायत चुनाव में भाजपा के राजेश उरांव ने अध्यक्ष पद पर कब्ज़ा जमाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जामतारा, गिरिडीह, पाकुर, खूंटि और चिरकुंडा (धनबाद में) नगरपालिका निकायों पर भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है वही लोहारदागा और बोकारो में दोनों नगरपालिका निकायों पर कांग्रेस का कब्ज़ा हो गया है। चाइबासा में दोनों पद पर झारखंड मुक्ति मोर्चा तो छतरपुर (पलामू जिले में) दोनों सीटें झारखंड विकास मोर्चा ने जीती हैं। गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए आरजेडी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। गोड्डा में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र मंडल ने जीत हासिल की है। गिरिडीह नगर निगम से भाजपा के मेयर उम्मीदवार सुनील कुमार पासवान को जीत मिल गई हैं। बोकरो नगर परिषद से कांग्रेस के राकेश कुमार सिंह अध्यक्ष चुने गए।

You may also like
NHRC concerned over high levels of fluoride and arsenic in drinking water in Jharkhand
CBI raids 23 locations in Bengal, Jharkhand in corruption case
Several injured in communal clash in Jharkhand
Rajnath outlines new ‘aggressive’ operational strategy to take on Maoists