Home > India > देखें वीडियो: टीवी पैनलिस्ट ने न्यूज़ 18 के एंकर को कहा ‘दल्ला कही का’, लांगी मर्यादा

देखें वीडियो: टीवी पैनलिस्ट ने न्यूज़ 18 के एंकर को कहा ‘दल्ला कही का’, लांगी मर्यादा

देश में अक्सर कश्मीर मुद्दे को लेकर राजनीती हुआ करती है. वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज़ हमेशा ही विवादों में घिरे रहते है। हाल ही कश्मीर के मामले पर एक विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कह दिया कि सरदार वल्लाभाई पटेल कश्मीरी को पाकिस्तान के हवाले करने को लिए तैयार थे लेकिन हैदराबाद पर बात नहीं करना कहते थे। उनके इस बयान पर जब एंकर सुमित अवस्थी ने उनसे सवाल किया तो वह उनके सवाल से इतना झल्ला गये कि वह डिबेट ही छोड़ कर चले गये।

दरअसल कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैफ्फुद्दीन सोज़ के बयान पर जब एंकर सुमित अवस्थी ने लाइव डिबेट में उनसे पूछा कि आपने सरदार पटेल पर किन दस्तावेज़ों के आधार पर इतना गंभीर आरोप लगाया है और उन दस्तावेजों को सार्वजानिक कीजिये जिनके आधार पर आपने इतना गंभीर आरोप सरदार पटेल पर लगाया है। एंकर के इस सवाल पर सैफुद्दीन झल्ला गये और एंकर दल्ला कहकर डिबेट से चल दिए।

सैफुद्दीन एंकर के इस सवाल पर कहने लगे ‘आप बहुत जाहिल आदमी है। आपको पता ही नहीं सरदार पटेल कितने बड़े नेता थे। दफा हो जाओ यहां से। मै सरदार पटेल को उतना ही बड़ा लीडर मानता हूं जितना पडित नेहरु को। ये कौन है दल्ला कहीं का। यह कौन है जो मेरी बात नहीं सुन रहा सिर्फ अपनी कह रहा है। यह कौनसा चैनल है?’

वही इस कार्यक्रम का वीडियो शेयर करते हुए एंकर सुमित अवस्थी ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘जाहिल/दफा हो जाओ/दल्ला’और भी जाने क्या नहीं कहा प्रो सोज़ ने! हमने तो सिर्फ ये पूछा कि वो दस्तावेज़ दिखा दें जिसके बिनाह पर वो कह रहे हैं कि सरदार पटेल तो कश्मीर को पाक को देना चाहते थे।”सोज़ के बिगडे बोल” ..उनका रवैया भी बेहद आपत्तिजनक रहा।’

रिपोर्ट्स के अनुसार सैफुद्दीन के सरदार पटेल पर दिए गये बयान का असर यह हुआ कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके पुस्तक विमोचन समारोह में शिरकत नहीं की और उनसे किनारा कर रही। केवल कांग्रेस के एक ही नेता जयराम रमेश उनके कार्यक्रम में शामिल हुए।