Home > हिन्दी वाइरल > पाकिस्तान के मशहूर हॉकी खिलाड़ी ने भारत से की मदद की अपील

पाकिस्तान के मशहूर हॉकी खिलाड़ी ने भारत से की मदद की अपील

mansoor ahmad pakistan hockey player

सोशल मीडिया पर स्टार पाकिस्तानी खिलाड़ी मंसूर अहमद का एक वीडियो सामना आया है जिसमे वह भारतीयो से अपील कर रहे है कि मैंने कई मौको पर भारतीयो का दिल तोडा है लेकिन अब भारत में अपने दिल का ट्रांसप्लांट कराना चाहते है। इस अपील को अब चेन्नई हॉकी एसोसिएशन ने प्रतिक्रिया दी है जिसके बाद मंसूर को मुस्कुराने की वजह मिल गयी है।

दरअसल सामने आए वीडियो में वह भारतवासियों से अपील कर रहे है कि उन्होंने 1989 के इंदिरा गांधी कप सहित अन्य कई मुकाबलों में भारत को हराकर उसके देशवासियों का दिल तोड़ा, लेकिन वह तो खेल का मैदान था। वह कई मुकाबले जीते है और कई कप भारत से छीन कर लाए है और आज वह भारत सरकार और विदेश मंत्री से भारत में अपने हार्ट प्रत्यारोपण कराने की अपील कर रहे है। बता दें इस खिलाड़ी का इलाज कर रहे डॉक्टर चौधरी परवेज़ ने मंसूर को हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए भारत जाने की सलाह दी है फिलहाल उनका इलाज जिन्ना मेडिकल अस्पताल में चल रहा है।

उनकी इस अपील के बाद उन्हें भारत से दिल मिलने की उम्मीदें बढ़ गई है। उनकी मदद के लिए चेन्नई हॉकी एसोसिएशन ने मंसूर अहमद की मदद के लिए हाथ बढाया है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान चेन्नई के मशहूर हार्ट सर्जन डॉ. केआर बालाकृष्णन्न ने कहा कि उन्हें मंसूर की मेडिकल रिपोर्ट मिल गई है और इसको गहनता के साथ देखा जा रहा है। चेन्नई के डॉक्टर ने कहा है कि नियमों के मुताबिक किसी विदेशी को दिल (हार्ट) तभी दिया जा सकता है जब किसी भारतीय मरीज को इसकी जरूरत ना हो।