Home > India > पत्रकार शुजात के हत्यारों की पहचान से उठा पर्दा

पत्रकार शुजात के हत्यारों की पहचान से उठा पर्दा

कुछ दिनों पहले जम्मू कश्मीर में राइजिंग कश्मीर के संपदक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। खबरों के अनुसार इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के चलते तीन संदिग्धों की तस्वीर शेयर की गई है। अब खबर आ रही है कि इस मामले में जांच कर रही पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है और सभी हमलावरों की पहचान हो गई है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल हमलावरों में दो दक्षिणी कश्मीर के हैं और एक पाकिस्तान का नागरिक है। सूत्रों के मुताबिक इन हमलों में नावीद जट्‌ट शामिल है जो पिछले दिनों श्रीनगर के अस्पताल से भाग निकला था। नावीद जट्ट पाकिस्तान का है और लश्कर से जुड़ा है।

आपको बता दें कि बीते 14 जून को राजधानी श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधिकारियों का कहना था कि बुखारी जब यहां प्रेस एंक्लेव स्थित कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे उसी समय बदूंकधारियों ने उनपर हमला कर दिया और इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात उनके निजी सुरक्षा अधिकारियों में से एक की मौत हो गई वही एक आम नागरिक घायल हो गया। कश्मीर के जानेमाने और वरिष्ठ पत्रकार बुखारी पर यह हमला ईद से ठीक दो दिन पहले हुआ था। वही इस हमले में शामिल हमलावरों की फुटेज सीसीटीवी में आ गयी थी लेकिन उनके चेहरे नहीं दिखाई दे रहे थे। पुलिस ने कुछ दिन पहले हमलावरों की तस्वीर शेयर की थी और अब पुलिस ने इन सभी हमलावरों की पहचान कर ली है।